6.5 C
London
Tuesday, March 5, 2024

32 लाख का आईफोन खरीदा, अनबॉक्स के अंदर जो निकला वो देख सब लोग चौंक गए!

- Advertisement -
- Advertisement -

आमतौर पर एक iPhone का दाम कितना होता है? कुछ हजार से शुरू होकर कुछ लाख तक. लेकिन कोई शख्स आईफोन खरदीने के लिए 32 लाख रुपये खर्च कर दे तो. अगर कीमत सुनकर आपको झटका लगा तो अगली लाइन पढ़कर शायद आप कुर्सी से उछल भी सकते हैं. इसलिए कुर्सी की पेटी बांध लीजिए क्योंकि ऐसा वाकई में हुआ है और खरीदा गया है 15 साल पुराना. मशहूर टेक एक्सपर्ट Marques Brownlee (MKBHD) ने ये आईफोन खरीदा और फिर इसकी अनबॉक्सिंग भी की. अब वाकई उन्हें डब्बे में पहला आईफोन मिला या फिर कुछ और. चलिए जानते हैं.

नीलामी में खरीदा आईफोन

जून 2007 में Apple के Co-founder स्टीव जॉब्स ने पहले iPhone को दुनिया के सामने पेश किया. वो दिन है और आज का दिन, आईफोन की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोलती है. यकीन नहीं हो तो दिल्ली में कल यानी 20 अप्रैल 2023 को ओपन हुए ऐप्पल स्टोर पर हमारा

वीडियो देख लीजिए. इसी दीवानगी के आलम में MKBHD ने एक नीलामी में ओरिजनल आईफोन खरीदा. यहां ओरिजनल से मतलब फर्स्ट जनरेशन सीरीज के एक फोन से है. Marques ने इसके लिए 40 हजार डॉलर (लगभग 32 लाख रुपये) अदा किये.

Marques के मुताबिक इसकी कीमत बहुत ज्यादा हो सकती थी लेकिन बॉक्स थोड़ा फट गया था इसलिए कीमत गिर गई. उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर इसका अनबॉक्सिंग वीडियो भी डाला है. 10 घंटे पहले पोस्ट किये इस वीडियो को अब तक 9 लाख लोग देख चुके हैं. इसके साथ साफ करने के लिए एक काले रंग का माइक्रोफाइबर कपड़ा, हेडफोन, यूएसबी चार्जर और चार्जिंग केबल भी मिली. अनरजिस्टर्ड इसलिए क्योंकि आईफोन अमेरिकन टेलिकॉम कंपनी AT&T से कॉन्ट्रेक्ट वाला था.

आज के जमाने में तो फोन के साथ इतना कुछ मिलने की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. बॉक्स में फोन मिल रहा वही गनीमत है. बाकी सब अलग से लेना पड़ता है. माइक्रोफाइबर कपड़ा जो तब बॉक्स के साथ फ्री आया था, आज उससे मिलता-जुलता ऐप्पल का क्लीनिंग क्लॉथ 2 हजार रुपये के आसपास आता है. वैसे आईफोन के साथ आया 30 पिन वाला बड़ा सा चार्जर नोस्टालजिक फ़ील देने के लिए काफी है. उस जमाने का स्टाइल स्टेटमेंट कह सकते हैं. फोन में लगी सिम ट्रे भी कोई कम स्पेशल नहीं. ऐप्पल ने पिछले साल लॉन्च हुए14 से कम से कम अमेरिका में तो सिम का काम ही खत्म कर दिया है. सारे आईफोन ई-सिम के साथ आते हैं.

Marques ने जैसे तैसे आईफोन को सेट कर लिया और इसके साथ एक बात और पता चली. चूंकि फोन ऐप्पल से नहीं बल्कि कंपनी से आया था तो उसमें वॉलपेपर बदलने का भी कोई ऑप्शन नहीं था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओरिजनल आईफोन साल 2007 में 499 डॉलर (आज के लगभग 40 हजार) में लॉन्च हुआ था.

Resource : https://bit.ly/3L4GYFm

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here