9.6 C
London
Monday, April 15, 2024

Faridabad : 15 साल से क्लीनिक चला रहा था 10वीं फेल फर्जी डॉक्टर, टीम पकड़ने गई तो यूं भाग निकला

- Advertisement -
- Advertisement -

Faridabad : हरियाणा (Haryana) के हेल्थ डिपार्टमेंट को फरीदाबाद (Faridabad) में क्लीनिक चला रहे एक फर्जी डॉक्टर की शिकायत मिली थी. ये फर्जी डॉक्टर ओल्ड फरीदाबाद के खेड़ी इलाके में पिछले 15 साल से क्लीनिक चला रहा था. स्वास्थ्य विभाग को मिली शिकायत में बताया गया था कि उस क्लीनिक में गर्भपात की वो दवाइयां भी बेची जाती हैं, जो प्रतिबंधित हैं. हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम ने फर्जी डॉक्टर को रंगे हाथों पकड़ने का प्लान बनाया. टीम का प्लान कामयाब हो गया था, लेकिन फिर भी वो फर्जी डॉक्टर टीम को चकमा देकर फरार हो गया.

फर्जी डॉक्टर को पकड़ने गई टीम

स्वास्थ्य विभाग की टीम में शामिल सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर मानसिंह ने बताया,

हेल्थ डिपार्टमेंट को सूचना मिली थी कि ओल्ड फरीदाबाद में चांदसी क्लीनिक में एक फर्जी डॉक्टर प्रैक्टिस कर रहा है. शिकायत थी कि वह उन लोगों को प्रतिबंधित दवाइयां बेचता है, जो गर्भपात कराना चाहते हैं. सूचना के आधार पर स्वास्थ्य विभाग ने एक टीम बनाई और क्लीनिक पर छापा मारने पहुंची.

Faridabad : आजतक के सचिन गौड़ की रिपोर्ट के मुताबिक, हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम रविवार, 5 फरवरी को क्लीनिक पहुंची. पहले एक महिला को कस्टमर बनाकर गर्भपात की दवा लेने के लिए भेजा गया. महिला से 500 रुपये लेकर फर्जी डाक्टर ने उसे गर्भपात की प्रतिबंधित दवा दी. साथ ही उसे खाने का तरीका भी समझाया. दवा लेकर महिला ने वहां मौजूद हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम को इशारा किया. महिला के इशारा देते ही वहां मौजूद अधिकारियों ने उस फर्जी डॉक्टर को पकड़ लिया.

हाथ छुड़ाकर भाग निकला

Faridabad : लेकिन आरोपी फर्जी डॉक्टर टीम के साथ धक्का-मुक्की कर फरार हो गया. इस दौरान किसी ने स्वास्थ्य अधिकारियों से बचकर भागते हुए आरोपी फर्जी डॉक्टर का वीडियो बना लिया. ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक, ये फर्जी डॉक्टर 10वीं फेल है और क्लीनिक चलाते हुए उसे लगभग 15 साल हो गए हैं. छापेमारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उस क्लीनिक से कई प्रतिबंधित दवाइयां बरामद की हैं. पुलिस और स्वास्थ्य विभाग अब फरार फर्जी डॉक्टर की तलाश कर रहा है. इस मामले में आगे की जांच जारी है.

Resource : https://bit.ly/3DN3Lme

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here