0.6 C
London
Saturday, February 24, 2024

फिल्म ‘पठान’ प्रमोट करने न सलमान के ‘बिग बॉस’ में जाएंगे, न ‘दी कपिल शर्मा शो’ पर – शाहरुख का फैसला

- Advertisement -
- Advertisement -

इन दिनों फिल्म पठान’ बिना प्रमोट किए खबरों में बनी हुई है. अब तो पिक्चर को प्रमोट न करना भी एक खबर बन गया है.

Shahrukh Khan की फिल्म Pathaan की प्रमोशनल स्ट्रैटेजी चर्चा का विषय बनी हुई ह। क्योंकि शाहरुख खान इस फिल्म को किसी भी टीवी शो पर प्रमोट नहीं कर रहे ह। हालांकि इस पर फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद न्यूज़ मीडिया से बात कर चुके है। उसके बावजूद लोगों को ये उम्मीद थी कि शाहरुख खान टीवी के दो सबसे बड़े शोज़ पर तो ‘पठान’ प्रमोट जरूर करेंगे ह। जिस में से पहला शो था Bigg Boss, जिसे Salman Khan होस्ट करते है। और दूसरा शो था, The Kapil Sharma Show जिसे कपिल शर्मा खुद होस्ट करते है मगर शाहरुख खान ने इन दोनों शोज़ पर ‘पठान’ प्रमोट करने का ऑफर ही ठुकरा दिय।

शाहरुख खान मार्केटिंग जीनियस माने जाते है। क्युकी उन्हें पता होता है कि अपनी पिक्चर को कैसे प्रमोट करनी ह। तो क्या ‘पठान’ को प्रमोट न करना भी एक स्ट्रैटेजी का हिस्सा ह। वैसे तो शाहरुख़ खान बहोत लंबे समय से फिल्मों से दूर रहे है। ऐसे में उनकी वापसी को लेकर बहोत जबरदस्त माहौल बना हुआ ह। उनकी फिल्म ‘पठान’ बिना प्रमोट किए ही खबरों में बनी हुई है। अब ऐसे में इस पिक्चर को प्रमोट न करना, खुद में एक खबर है। इससे बेहतर प्रमोशनल स्ट्रैटेजी क्या हो सकती है। प्लस पिछले दिनों में फिल्म के गानों को लेकर जो विवाद हुआ, उससे भी फिल्म को मजबूत माइलेज और अच्छा खासा प्रमोशनल सपोर्ट मिला है। इतिहास गवाह रहा है कि जिन फिल्मों को लेकर विवाद हुआ, उन्होंने टिकट खिड़की पर बवाल काटा है. ‘लाल सिंह चड्ढा’ को छोड़ कर ये एक अपवाद ह।

कोईमोई में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख खान ने ‘बिग बॉस‘ और ‘द कपिल शर्मा शो’ में जाने से इन्कार कर दिया है. क्योंकि वो खुद जनता से डायरेक्ट बात करना चाहते है। शाहरुख खान चार साल के बाद के लम्बे अंतराल के बाद फिल्म कर रहे है। इसे उन्होंने अलग तरह से प्रमोट करने का प्लान बनाया है। जब बात किए बिना ही फिल्म को इतना मोमेंटम मिल गया हो तो मीडिया से बात करने की क्या ही ज़रूरत है। बीते दिनों ‘पठान’ के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने इस बारे में मीडिया से बात की थी। उन्होंने कहा था कि ‘पठान’ का प्रमोशनल कैंपेन फिल्म की रिलीज़ के बाद शुरू होगा.

उन्होंने कहा था – ” फिल्म ‘पठान‘ से शाहरुख खान 4 साल के बाद वापसी कर रहे हैं. उन्होंने पिछले चार सालों में बहुत कम मौकों पर मीडिया और लोगों से मुलाकात की है. इसलिए लोगों में उन्हें देखने की उत्सुकता इससे ज़्यादा पहले कभी नहीं रही। फिल्म ‘पठान’ को लेकर मार्केट में भयंकर बज़ बना है, उसमें इस चीज़ ने बहुत बड़ी भूमिका अदा की है। ”

सिद्धार्थ आनंद ने अपनी बातचीत में ये भी जोड़ा-

SRK. इन तीन अक्षरों में जितना स्टारडम और जितने लोगों का प्यार सिमटा हुआ है, वो बहोत ही अद्भुत है। पूरे देश ने उन्हें इतने समय तक पसंद किया और प्यार दिया है। और हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारी फिल्म शाहरुख खान को एक ऐसे नए अंदाज़ में पेश करेगी, जो लोगों ने इस से पहले कभी नहीं देखा। हम चाहते हैं कि जनता में शाहरुख की वापसी को लेकर जो उत्साह है, वो 25 जनवरी को अपने चरम पर हो. जिस दिन ‘पठान’ रिलीज़ होगी. इसलिए हम अपनी सारी प्रमोशनल एक्टिविटी फिल्म की रिलीज़ के बाद शुरू करेंगे.”

‘पठान’ फिल्म में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम ने लीड रोल्स किए हैं. इसके अलावा फिल्म में सलमान खान भी कैमियो करते नज़र आएंगे. सलमान को फिल्म के ट्रेलर से बाहर रखना भी फिल्म के प्रमोशन का ही हिस्सा था. सिद्धार्थ आनंद डायरेक्टेड ये फिल्म 25 जनवरी सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here