9.6 C
London
Monday, April 15, 2024

Flight : लेट होने पर पैसेंजर ने सोशल मीडिया पर क्या लिखा कि पुलिस वाले टांगकर उनको थाने लेगये ?

- Advertisement -
- Advertisement -

Flight :या :ट्रेन देरी से चलती है, या गंतव्य पर देर से पहुंचती है तो लोगों को निराशा तो होता है. लोग इसकी शिकायत भी करते हैं. लेकिन एक व्यक्ति ने फ्लाइट को डायवर्ट किए जाने पर अपना गुस्सा तो इस कदर निकाला कि उसे पुलिस ने भी गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, व्यक्ति ने गुस्से में फ्लाइट को ‘’हाईजैक” भी हो जाने की झूठी बात ट्विटर पर ट्वीट भी कर दी थी.

इंडिया में टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक मोती सिंह नाम का शख्स 25 जनवरी के दिन स्पाइसजेट की फ्लाइट SG 58 से दुबई से जयपुर जा रहा था. तभी रास्ते में खराब मौसम होने के कारण फ्लाइट को डायवर्ट करना भी पड़ा. तो फ्लाइट को 9 बजकर 45 मिनट पर दिल्ली उतारा गया. था फिर इसके बाद सारे क्लीयरेंस करने के बाद फ़्लाइट को 1 बजे जयपुर के लिए ही भेजा जाने लगा. तो इसी बीच मोती सिंह ने फ्लाइट की एक फोटो ट्वीट कर लिखा “Flight HIJACK”.है

Flight : इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक जब ये खबर एयरलाइन को पता चली तो उसने यात्री को उसके सामान सहित फ्लाइट से उतार दिया था . मोती सिंह को कानूनी कार्रवाई के लिए नजदीकी पुलिस स्टेशन ले जाया गया.फिर जिसके बाद सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद फ्लाइट को जयपुर में भेजा गया. तो मोती सिंह के खिलाफ IPC – 341/505(1) (b)/507 के तहत FIR दर्ज भी की गई और उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

Flight: में केबिन क्रू के साथ बदसलूकी की गई

सोमवार, 23 जनवरी के दिन स्पाइसजेट की दिल्ली-हैदराबाद फ्लाइट में केबिन क्रू के साथ एक व्यक्ति ने बदसलूकी भी की थी. जिसके बाद हंगामा भी हो गया था की और फ्लाइट में बैठे लोगों ने मामले को शांत भी कराया. फिर उसके बाद कार्रवाई करते हुए आरोपी यात्री और उसके साथी को भी विमान से उतार दिया गया था.

भारत में फ्लाइट लेट होने पर या कैंसिल होने पर यात्री के क्या अधिकार हैं

दरअसल, स्पाइसजेट के वेट-लीज्ड कोरेंडन का विमान (SG-8133) दिल्ली से हैदराबाद जा रहा था. तो दिल्ली में बोर्डिंग के दौरान अबसार आलम नाम के व्यक्ति ने कथित तौर पर केबिन में क्रू के साथ गलत व्यवहार किया.गया जिसके बाद क्रू मेंबर्स ने PIC और सुरक्षा कर्मचारियों को घटना के बारे में भी बताया. तो अबसार और उसके साथी को विमान से उतारकर सुरक्षा दल को सौंप दिया गया.था वहीं इस मामले में कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने अबसार आलम को भी गिरफ्तार कर लिया था.

Resource https://bit.ly/409z04g:

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here