Monday, July 22, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

क्या गूगल पिक्सल 7 स्टोर्स में उपलब्ध है? Google pixel खरीदने जा रहे हैं तो कुछ बातें जानना भी जरूरी होती है, वरना…

Google pixel : आप अगर गूगल के लेटेस्ट स्मार्टफोन में जैसे गूगल की पिक्सल 7 (Google Pixel 7) या पिक्सल 7 प्रो (Google Pixel 7 Pro) खरीदने का मन बन भी जाता हैं तो आपकी कुछ बातों का जानना बहुत जरूरी है. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको दिक्कतों का सामना करना पड़े. और आफ्टर सेल्स सर्विस का क्या ? सर्विस सेंटर है भी या नहीं. अगर नहीं है तो क्या तरीका होता है अगर हैंडसेट में कोई दिक्कत भी आई तो. सारे अगर-मगर का जवाब हम आपको देते हैं.

गूगल पिक्सल 7 की भारत में कीमत कितनी होगी?

Google pixel :प्रोडक्ट चाहे कोई सा भी हो, मसलन टीवी या फिर स्मार्टफोन. छोटी-मोटी समस्या को लेकर बड़ी समस्या की कोई बड़ी बात भी नहीं. है तो हमे कहने का मतलब में सेल्स सर्विस भी होती है . लेकिन गूगल पिक्सल के केस में शायद बाकी ब्रांड्स जैसा नहीं है. इस कंपनी का तरीका थोड़ा अलग है. अब तरीके क्या हैं? वो जानने से पहले ये जानते हैं कि गूगल के कौन-कौन से स्मार्टफोन मार्केट में हैं.

Google pixel :आज की तारीख में गूगल के तीन पिक्सल स्मार्टफोन पिक्सल ६ ए, पिक्सल 7 भी बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. ऑफ़लाइन का मतलब दुकान और शो-रूम जैसा कुछ भी नहीं होता है. सीधे-सीधे ई-कॉमर्स वेबसाइट की फ्लिपकार्ट (Flipchart) से खरीदना भी पड़ेगा. अब फोन तो खरीद लिया. जैसे हमारे कुछ साथियों ने भी खरीदा. दुर्भाग्य से एक हैंडसेट में दिक्कत भी आ गई. कि कैमरा ऐप ओपन करते ही फोन भी स्विचऑफ हो जाता है . अब हमसे जितना बन पड़ा उतना किया. जैसे रीस्टार्ट किया, फैक्ट्री रीसेट मारा और ऐप का कैशे भी क्लीन किया.
सीधा सर्विस सेंटर भी होता है और फोन भी किसी दुकान से नहीं खरीदा तो ऐसे में हमने फोन घुमा भी दिया फ्लिपकार्ट को. वहां से जवाब. भी मिला और बोले वो सिर्फ प्रोडक्ट के कूलिंग ऑफ पीरियड तक ही खेल का हिस्सा होता हैं. मतलब प्रोडक्ट वापस करने की मियाद तक. उसके बाद भी गूगल बाबा ही जानें.

Google pixel हमने भी पूछा गूगल से. गूगल भी हमे बहुत सुकून देता है, और दूसरी तरफ थोड़ा अजीब भी होता है . कि अगर आपको अपने गूगल पिक्सल हैंडसेट में कोई दिक्कत भी आती है तो आप की फोन की सेटिंग भी करना पड़ेगा.

यहां एकदम सबसे नीचे ही मिलेगा Tips & Support.

यहां कई सारे कॉमन प्रॉबलम में लिस्ट किया गया है. जैसे सॉफ्टवेयर अपडेट या बैटरी.

आप यहां हेल्प में अपनी दिक्कत भी सर्च कर सकते हैं.

अगले सेक्शन में आप पिक्सल Pixel Community से भी मदद ले भी सकते हैं.

ये तो हुआ आम तरीका लेकिन अब आता है गूगल का स्टाइल Google pixel

सबसे नीचे मिलेगा ‘Contact Us’.

यहां जाकर अपनी भी प्रॉबलम के बारे में लिखिए.

ज्यादा डिटेल में नहीं भी लिखते तो चलेगा.

स्क्रीन पर बताए स्टेप्स फॉलो करते जाइए.

सामने आएगा Get a call और चैट का ऑप्शन.

कॉल का ऑप्शन जिन्दाबाद.

Google pixel इसके बाद आपकी गूगल की तरफ से भी आएगा कॉल. आपकी दिक्कत भी दूर होगी अब इतने से कुछ नहीं होगा तो गूगल आपके घर से या आपको बताए पते से फोन कलेक्ट करेगा. गूगल के मुताबिक, 12 वर्किंग दिन में फोन बदला जाएगा या रिपेयर होगा. वैसे ये निर्भर करेगा कि फोन वारंटी में होती है या वारंटी के बाहर है और कोई पार्ट बदलना है तो उसकी जानकारी भी आपको मिलेगी. और हां फोन आपके पास पहुंच जाएगा मतलब कही लेने जाने की जरूरत नहीं. हमारे दोस्त ने ऐसा ही किया और फोन पकड़ा दिया गूगल को.
देखने में तो सर्विस अच्छी है मतलब सर्विस सेंटर जाने का झंझट नहीं. वैसे अगर आपका पिक्सल स्टार्ट ही नहीं हो रहा तो भी कोई दिक्कत नहीं. सिर्फ इस लिंक पर क्लिक करने से आपका काम हो जाएगा.

Google pixel अगर आपका पिक्सल फोन डेड हो भी जाए. स्विच भी ऑन ना हो. तब तो सेटिंग्स तक पहुंचना नामुमकिन होता है. ऐसे में किसी और साथी को खोजिए जिसके पास पिक्सल हैंडसेट होता है. उसके फोन से सेटिंग्स वाला फॉर्मूला अपनाइए. अगर कोई पिक्सल बडी नहीं है आपका इस लिंक पर जाइए. ध्यान रहे कि इस पेज पर उसी आईडी लॉगइन रहें जिससे आपने अपना हैंडसेट सेटअप किया था.

पूरी प्रोसेस हमने आपको बता दी लेकिन ये सबको भाये,. हमारा काम होता है आपको बताना ही क्योंकि अगर कोई दिक्कत आए तो आप ये नहीं कहें कि thelallantop तो बताये भी नहीं

Resource : https://bit.ly/3HgTJMn

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles