9.6 C
London
Monday, April 15, 2024

Trains Collide IN Greece : ग्रीस में ट्रेनों की जबर्दस्त टक्कर, कम से कम 26 की मौत, 85 से अधिक लोग घायल

- Advertisement -
- Advertisement -

Trains Collide IN Greece ज्यादा लोगों की मौत हुई ह। तो अंतरराष्ट्रीय रिपोर्टों के मुताबिक मंगलवार, 28 फरवरी की देर शाम उत्तरी ग्रीस के लारिसा शहर में दो ट्रेनों की टक्कर हो गई. तो ग्रीक फायर ने सर्विस (GRS) ने हादसे में अब तक कम से कम 26 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है.तो वहीं घायलों की संख्या 80 से 85 बताई गई है.

ग्रीस के सरकारी मीडिया ERT ने हादसे की कुछ तस्वीरें शेयर भी की हैं. तो इनमें से घटनास्थल पर ट्रेन के डिब्बों से धुआं निकलता दिख रहा है. उनके पास ही बचाव कार्य में लगे वाहनों की लंबी कतार में भी देखी जा सकती है। तो वहीं राहत और बचावकर्मी ने हाथों में टॉर्च लेकर हादसे के पीड़ितों को ढूंढते हुए दिख रहे हैं.

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक GRS के प्रवक्ता वैसिलिस के वार्थाकोजियानिस ने बताया है कि दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हुई एक ट्रेन में 350 से ज्यादा लोग सवार थे. वे लोग एथेंस से थीसालोनिकी नाम के शहर की ओर जा रहे थे. लेकिन रास्ते में लारिसा शहर के टेंपी इलाके में इस यात्री ट्रेन की टक्कर एक मालवाहक ट्रेन से हो गई.जो स्थानीय अधिकारियों ने बताया है कि टक्कर से यात्री ट्रेन के चार डिब्बे पलट गए है . उनमें से आगे के दो डिब्बे पूरी तरह तबाह हो चुके हैं.

Trains Collide IN Greece :घटनास्थल पर राहत व बचाव कार्य के लिए GRS ने 150 फायरफाइटर्स को लगाया है.

वैसिलिस ने बताया कि GRS के 17 वाहन और 20 एंबुलेंस इस रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल हैं. GRS के एक और प्रवक्ता इयोनिस आर्तोपॉइस ने ग्रीक टीवी से बातचीत में बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, ऐसे में दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

Trains Collide IN Greece:खबर लिखे जाने तक हादसे की वजह साफ नहीं थी. GRS और स्थानीय अधिकारियों को फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है कि आखिर किस वजह से दोनों ट्रेनें टकराईं. इस बीच हादसे में जिंदा बचे लोगों के रिएक्शन जरूर सामने आए हैं. तो न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से बातचीत में एक पीड़ित ने बताया है कि ट्रेन में सवार यात्री बुरी तरह से चिल्ला रहे थे. वे लाजोस नाम के एक यात्री ने बताया कि वो हादसे में जरूर बच गए, लेकिन उनका शरीर दूसरे यात्रियों के खून से सन गया.

Trains Collide IN Greece :वहीं इस इलाके के रीजनल गवर्नर कोसटास अगोरसटोस के मुताबिक दोनों ट्रेन की टक्कर बहुत जोरदार थी. तो उन्होंने कहा कि हादसे के बाद घटनास्थल के हालात क़ो बयान करना उनके लिए मुश्किल है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here