1.9 C
London
Saturday, February 24, 2024

Harman Preet Kaur : ने वो कारनामा कर दिया, जो विराट और रोहित भी नहीं कर पाए ?

- Advertisement -
- Advertisement -

भारतीय क्रिकेट टीम का विमेंस T20I वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी होती है. सोमवार, 20 फरवरी को अपने आखिरी लीग मैच में भारत ने आयरलैंड को हरा भी दिया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 5 रन से जीत होती है इसके साथ ही हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.

Harman Preet Kaur : भारत 6 प्वाइंट्स के साथ ग्रुप B में दूसरे स्थान पर है. जबकि इंग्लैंड के भी इतने ही अंक होते हैं, लेकिन उनका पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी लीग मैच बाकी रहता है. अगर इंग्लैंड इस मैच में पाकिस्तान को हरा देता है, तो सेमीफाइनल में भारत का ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला भी होगा. वहीं अगर इंग्लैंड काफी बुरी तरह से हारती है, तो भारत ग्रुप में टॉप पर आ जाएगा. ऐसे में उसका भी मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा.

हरमनप्रीत का कमाल

Harman Preet Kaur : आयरलैंड के खिलाफ मैच में इंडियन टीम की कैप्टन हरमनप्रीत ने दो रिकॉर्ड अपने नाम भी किए. इस मैच में मैदान पर उतरने के साथ ही इस मैच में हरमनप्रीत ने अपना 150वां T20 इंटरनेशनल मैच भीं खेला. वह ऐसा करने वाली दुनिया की पहली खिलाड़ी बन गई हैं. ये मुकाम आज तक किसी मेंस क्रिकेटर ने हासिल भी नहीं किया है. इस लिस्ट में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर होते हैं. उनके नाम कुल 148 T20I मुकाबले होते हैं. जबकि विराट कोहली ने अब तक कुल 115 T20I मैच खेल चुका है.

Harman Preet Kaur : साथ ही इस मैच में हरमनप्रीत ने 13 रन की पारी खेलती है . इसके साथ ही उन्होंने अपने T20I करियर में 3000 रन भी पूरे कर लिए. वह विमेंस T20I क्रिकेट में ऐसा करने वाले भारत की पहली और दुनिया की चौथी खिलाड़ी भी बन गई हैं.

Resource : https://bit.ly/3IH6yQR

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here