6.5 C
London
Tuesday, March 5, 2024

Haryana : के डिप्टी CM के पापा ने मंदिर में चांदी की ईंट चढ़ाई, अब पता लगा नकली है

- Advertisement -
- Advertisement -

हरियाणा के डिप्टी सीएम हैं दुष्यंत चौटाला. उनके पिता और जेजेपी पार्टी के अध्यक्ष हैं अजय चौटाला. अजय चौटाला ने हाल ही में एक मंदिर के निर्माण के लिए चांदी की एक ईंट और करीब छह करोड़ रुपए दान किए. जो ईंट दान की गई उसका वजन 17 किलो और कीमत लाखों रुपए बताई गई. जिस मंदिर के लिए ये दान दिया गया, वो राजस्थान के नागौर में बनना था (Ajay Cuautla Fake Silver Bricks for Temple). वीर तेजाजी की जन्मस्थली पर.

Haryana : 16 फरवरी, 2023 को मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हुआ. इस दौरान चांदी की ईंट से खुदाई कर रही जेसीबी का हिस्सा टकरा गया. टकराते ही ईंट का एक कोना टूट गया. पता चला ईंट के अंदर शीशा भरा है. केवल उसके ऊपर की एक परत ही चांदी की थी. यानी चांदी की ईंट नकली निकली.

‘हमारे समाज के साथ धोखा’
ईंट की खबर फैलते ही ये बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन गया. मामले पर नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल का बयान आ गया. उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा-

Haryana : जिस तरीके से मंदिर निर्माण कार्य के साथ खिलवाड़ किया गया है, वो ठीक नहीं है. मंदिर निर्माण करवाने के लिए यहां भी खूब नेता हैं. अगर हरियाणा में इतने पैसे वाले नेता हैं तो वो पंजाब-हरियाणा में भी तेजाजी का मंदिर बनवाएं. उन्होंने हमारे समाज के साथ धोखा किया है. उनके लिए ये अच्छा नहीं है.

चौटाला परिवार की प्रतिक्रिया?

Haryana : आज तक के मुताबिक, मंदिर का निर्माण अखिल भारतीय वीर तेजा जन्मस्थली संस्थान करा रहा है. संस्थान के अध्यक्ष सुखराम कुड़िया ने मीडिया को बताया-

चौटाला परिवार को ईंट नकली होने की सूचना दी गई है. इस पर उन्होंने जल्द नागौर पहुंचने का आश्वासन भी दिया है. साथ ही स्थिति को स्पष्ट करते हुए कहा है कि अगर वो ईंट नकली है तो उसकी जगह असली चांदी की ईंट रखवाई जाएगी.

Haryana : वहीं मंदिर से जुड़ी कमेटी का कहना है कि जो व्यक्ति मंदिर के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर सकता है वो कुछ लाख रुपए के लिए नकली ईंट क्यों देगा? संस्थान के पदाधिकारियों ने कहा-

जिस स्तर पर भी चूक हुई है, उसका पता चलना जरूरी है. तेजाजी को मानने वाले जाट समाज की आस्था से खिलवाड़ ना हो इसके लिए स्थिति साफ होनी चाहिए.

कमेटी को ईंट बनाने वाले व्यक्ति पर संदेह है.

Resource : https://bit.ly/41Oqk4b

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here