8.2 C
London
Monday, April 15, 2024

हिमंता बिस्वा सरमा ने स्कूल में की ‘नकल’, खिंचाई हुई तो लोग 2015 वाले राहुल गांधी को ले आए ?

- Advertisement -
- Advertisement -

हिमंता बिस्वा सरमा : ‘छोड़ो कल की बातें, कल की बात पुरानी.’ लेकिन मामला ऐसा है कि पहले पुरानी बात ही करने पड़ेगी. शुरू तो असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा से करनी चाहिए. लेकिन करेंगे नहीं. पहले राहुल गांधी के पास चलते हैं. अभी के राहुल गांधी नहीं. लगभग आठ साल पहले के राहुल गांधी.

मई, 2015. नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बने करीब एक

साल हो चुका था. देश की राजनीति ‘मोदी लहर’ के साथ बह रही थी. बीजेपी ‘कांग्रेस मुक्त भारत‘ का आह्वान कर रही थी. राहुल गांधी को राजनीतिक रूप से अयोग्य, या कहें ‘पप्पू’ साबित करने का अभियान जोरों पर था. इसी बीच 1 मई, 2015 को राहुल गांधी की एक तस्वीर वायरल हुई. वो एक मोबाइल फोन की मदद से एक डायरी में कुछ लिखते दिखे. तस्वीर भी दिखा देते हैं.

हिमंता बिस्वा सरमा : उस वक्त की रिपोर्टों के मुताबिक तस्वीर दिल्ली स्थित नेपाली दूतावास की थी. अप्रैल 2015 में नेपाल में आए भीषण भूकंप में करीब 9 हजार लोगों की मौत हुई थी. राहुल गांधी ने उन्हीं लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए दूतावास की डायरी में शोक संदेश लिखा था. लेकिन सीधा नहीं लिखा. संदेश पहले से फोन में सेव था. राहुल ने उसे देखकर डायरी में कॉपी किया था.

तब बीजेपी नेताओं ने तंज कसते हुए कहा था कि ‘कांग्रेस के राजकुमार’ को शोक संदेश भी लिखना नहीं आता. इसके लिए भी उन्हें दूसरों की मदद की जरूरत पड़ती है. ट्विटर पर ‘पप्पू कांट डांस साला’ गाने की तर्ज पर हैशटैग चलाया गया

अब नई बात. असम के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता हिमंता बिस्वा सरमा का एक वीडियो वायरल है. इसे देखकर लोगों को राहुल गांधी की वही 2015 वाली तस्वीर याद आ गई. वीडियो में सीएम सरमा पहले से तैयार नोट को देखकर एक डायरी में कुछ लिख रहे हैं. बल्कि ये कहना बेहतर होगा कि लिखने की कोशिश कर रहे हैं.

मामला क्या है राहुल गांधी को ले आए ?

हाल में हिमंता बिस्वा सरमा असम के एक मीडियम स्कूल के दौरे पर गए थे. स्कूल की विजिटिंग डायरी में उन्हें संदेश लिखना था. सीएम सरमा ने संदेश लिखा. लेकिन पहले से तैयार नोट को देखकर. वीडियो में दिख रहा है कि अंग्रेजी में लिखे संदेश को कॉपी करने में हिमंता बिस्वा सरमा को दिक्कत हो रही थी. क्यों? क्योंकि उनकी अंग्रेजी पर कमांड नहीं है. हिंदी पर भी नहीं है. इससे हमें कोई दिक्कत नहीं. लेकिन कई लोगों को हो गई.

रौशन राय नाम के ट्विटर यूजर ने हिमंता बिस्वा सरमा का ये वीडियो पोस्ट कर लिख दिया,

Resource : https://bit.ly/3KwVl66

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here