6.5 C
London
Tuesday, March 5, 2024

नहीं रहे ‘लगान’ फेम एक्टर जावेद खान अमरोही ?Javed Khan Amrohi Death

- Advertisement -
- Advertisement -

एक्टर जावेद खान अमरोही : का निधन हो गया है. 60 साल की उम्र में उन्होंने मुंबई के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली. जावेद लंबे समय से सांस की बीमारी से जूझ रहे थे. उनके दोनों फेफड़े फेल हो गए थे. तकरीबन साल भर से जावेद खान बेड रेस्ट पर ही थे. मंगलवार, 14 फरवरी को मुंबई के ओशिवारा में स्थित कब्रिस्तान में उन्हें दफनाया गया.

एक्टर जावेद खान अमरोही : फिल्म ‘लगान’ में जावेद के को-स्टार रहे अभिनेता अखिलेंद्र मिश्रा ने उनके निधन की जानकारी दी. इस दौरान आजतक से बातचीत में अखिलेंद्र मिश्रा ने कहा,

एक्टर जावेद खान अमरोही : “मुंबई के कांदिवली में जावेद जी अपने परिवार के साथ रहते थे. कुछ समय से बीमार चल रहे थे. मेरा और जावेद जी का एक लंबा जुड़ाव रहा है.”

150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया

जावेद खान अमरोही : मुंबई में जन्मे जावेद खान ने अपने करियर में कई बेहतरीन सपोर्टिंग और कैमियो किए थे. उन्होंने करीब 150 हिंदी फिल्मों में काम किया था. अनिल कपूर, राजेश खन्ना, ऋषि कपूर, आमिर खान, गोविंदा, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन आदि के साथ उन्होंने बहुत सी सफल फिल्में दीं.

google image

एक्टर जावेद खान अमरोही : उन्होंने एकेडमी अवार्ड नॉमिनेट फिल्म लगान में सपोर्टिंग रोल निभाया था. इसके अलावा वो सात दिन, प्रेम रोग, त्रिदेव, वन्स अपॉन ए टाइम, अंदाज अपना-अपना और चक दे इंडिया सहित कई फिल्मों में उनके काम की काफी तारीफ हुई थी. फिल्म ‘फिर हेरा फेरी’ में कॉन्स्टेबल का कैरेक्टर प्ले किया था, जिसे फैंस ने खूब पसंद किया था.

जावेद खान को परदे पर आखिरी बार साल 2020 में देखा गया था. फिल्म का नाम था ‘सड़क 2’. इस फिल्म में जावेद खान ने पाक्या का रोल अदा किया था. फिल्म में आलिया भट्ट, संजय दत्त और आदित्य रॉय कपूर भी लीड रोल में नजर आए थे.

जावेद खान ने कई टीवी शोज में भी काम किया था. टीवी पर उन्होंने मिर्जा गालिब सीरियल में बेहतरीन अदाकारी की थी. जावेद इप्टा (इंडियन पीपल्स थिएटर्स एसोसिएशन) के सक्रिय सदस्य भी थे.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here