6.5 C
London
Tuesday, March 5, 2024

जिसे देख कर (Pervez Musharraf) भी हैरान हो जाते है , गांगुली ने कहा- ‘ये प्लेयर वाघा बॉर्डर से पकड़ कर लाते हैं’!

- Advertisement -
- Advertisement -

Pervez Musharraf : पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति का 79 साल की उम्र में निधन हो जाता है. पाकिस्तानी सेना मुशर्रफ लंबे समय से बीमार भी थे और दुबई के अस्पताल में भर्ती भी थे. परवेज़ मुशर्रफ और किसी भी कारण याद भी किया जा सकता है. लेकिन उनका क्रिकेट से भी अच्छा खासा लगाव भी होता है . खासकर वो भारतीय क्रिकेटर्स के साथ अपनी बातचीत के लिए याद ही भी करते है . इसी क्रम में एक बार उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली से भी बातचीत भी होती है .

मुशर्रफ और सौरव गांगुली की बातचीत

2006 में भारतीय टीम पाकिस्तान के दौरे पर होती है . सौरव गांगुली ने उस वक्त का मुशर्रफ़ से जुड़ा एक क़िस्सा भी साझा किया था. सौरव गांगुली 2018 में धोनी पर बात भी कर रहे थे. तभी उन्होंने बताया था कि

‘मुझे याद आता है. परवेज़ मुशर्रफ़ ने मुझसे २००६मे पूछा था – ये (प्लेयर) आपको कहां मिला?’

तब गांगुली ने मज़ाकिया अंदाज़ में जवाब देते हुए कहते है ,

‘वो वाघा बॉर्डर के पास टहल रहा था. हमने उसे अंदर भी खींच लिया.’

धोनी को सलाह भी दी थी:

Pervez Musharraf : साल 2006 में जब टीम इंडिया पाकिस्तान के दौरे पर आती है . तो वनडे सीरीज़ का तीसरा मैच खेला जाता है . भारत ने टॉस जीता है , और पहले बॉलिंग करने का फैसला भी लिया था . गांगुली की टीम के खिलाफ़ शोएब मलिक ने शतक जड़ा और अब्दुल रज्जाक ने 64 रन बनाए. पाकिस्तान ने बोर्ड पर 288 रन टांग भी दिए थे.

Pervez Musharraf : उस ज़माने में वनडे क्रिकेट में 288 रन का स्कोर एक बड़ा स्कोर भी माना जाता था. लेकिन भारत के पास सचिन, युवराज और धोनी जैसे स्टार्स भी नहीं थे. जिन्होंने उस मैच में इस लक्ष्य को चेज़ करवा दिया था . सचिन तेंडुलकर ने 95, युवराज सिंह ने 79 और उस वक्त उभरते हुए सितारे एमएस धोनी ने ताबड़तोड़ 72 रन ठोक टीम इंडिया को जीत दिला देती है . धोनी की वो पारी और वो दौर इतना शानदार होता था था कि धोनी भारत में और पाकिस्तान में भी फेमस हो गए थे. पाकिस्तानी मैदानों पर भी एमएस धोनी के लिए प्यार वाले पोस्टर्स और होर्डिंग नज़र भी आते थे. तभी एक फ़ैन ने धोनी से हेयरकट लेने की गुज़ारिश वाला पोस्टर लहराया जाता है . जिसे टीवी पर मैच देख रहे दर्शकों के साथ-साथ परवेज़ मुशर्रफ़ ने भी देखा भी था .

Pervez Musharraf : इसके बाद मुकाबले में परवेज़ मुशर्रफ़ पोस्ट मैच प्रेसेंटेशन में ट्रॉफी देने आए थे . उन्होंने सार्वजनिक मंच पर धोनी के हेयरकट की तारीफ की और उन्हें ऐसी किसी भी सलाह को मानने से इन्कार किया जिसमें उन्हें बाल कटने के लिए कहा जाता है .
‘मैंने एक फैन का बोर्ड देखा था जिसमें लिखा होता है , धोनी, बाल कटवा लीजिए. अगर आप मेरी मानें, तो ये हेयरकट आप पर अच्छा लगता है.ये बॉल मत कटवाइएगा.’

क्यों हुई मुशर्रफ़ की मौत

Pervez Musharraf : परवेज़ मुशर्रफ़ की बीमारी की खबर साल 2018 में सामने आती है , जब ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (APML) ने घोषणा की जाती है और वह दुर्लभ बीमारी एमाइलॉयडोसिस से जूझ भी रहे हैं. एमाइलॉयडोसिस बीमारी में पूरे शरीर में एमाइलॉयड नाम का असामान्य प्रोटीन भी बनने लगता है. इससे शरीर के अंगों का ठीक से काम करना मुश्किल भी हो जाता है.

Pervez Musharraf : पाकिस्तानी न्यूज पेपर डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक परवेज़ मुशर्रफ़ पिछले साल यानी 2022 जून में तीन हफ्ते के लिए अस्पताल में भर्तीभी हो जाते है . उस समय मुशर्रफ के परिवार ने उनके आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जानकारी देते है . उन्होंने तब कहा था, परवेज़ मुशर्रफ़ एक कठिन अवस्था से गुज़र भी रहे हैं, और अंग खराब हो रहे हैं. उनके लिए प्रार्थना भी करें.

Resource : https://bit.ly/3DLc6a6

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here