Sunday, May 19, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Kanpur in Hindi News : एमबीबीएस छात्र ने किया सुसाइड का प्रयास , और प्रबंधन पर लगा आरोप, अन्य छात्रों का हंगामा

Kanpur in Hindi News : बिठूर के मंधना के स्थित मेडिकल कॉलेज में द्वितीय वर्ष के छात्र ने आत्महत्या का प्रयास किया। इस घटना से आक्रोशित अन्य छात्रों ने कॉलेज में जमकर हंगामा किया। छात्रों ने प्रबंधन पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

कानपुर में मंधना स्थित के एक मेडिकल कॉलेज में प्रशासन की मनमानी की और फेल के डिप्रेशन के चलते ही एमबीबीएस के द्वितीय वर्ष के छात्र ने हाथ की नस काटकर जान देने का प्रयास भी किया।ये गंभीर हालत में साथी छात्रों ने उसे अस्पताल में भर्ती भी कराया है ,वे जहां आईसीयू में उसका इलाज चल रहा है।

छात्र के घटना करने के बाद साथी छात्र उग्र हो गए है और अस्पताल से लेकर कॉलेज तक जमकर हंगामा भी किया है। वे बिठूर पुलिस को इसकी जानकारी मिली है। तो फोर्स मौके पर पहुंची। और छात्रों को समझा बुझाकर पुलिस ने जैसे तैसे मामला को शांत भी करा दिया।

मूलरूप से देवरिया निवासी मृडाल प्रताप सिंह रामा मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष का छात्र है। वह वहीं हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहा है। मंगलवार को मृडाल ने हॉस्टल में खिड़की तोड़ने के बाद कांच के टुकड़े से अपने ही हाथ पर कई वार कर के नस काट ली।

साथी छात्र हॉस्टल पहुंचे हॉस्पिटल की गैलरी से लेकर मृडाल के कमरे के बाहर तक खून पड़ा देखा। साथी छात्र कमरे में पहुंचे। तो वहां पर वह बेहोशी की हालत में पड़ा मिला। साथी छात्र उसे तत्काल रामा अस्पताल लेकर पहुंचे जहां आईसीयू में उसका उपचार शुरू हुआ।
मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस छात्र के आत्महत्या के प्रयास को लेकर उत्तेजित छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। रामा अस्पताल की इमरजेंसी में सैकड़ों की तादाद में छात्र जुट गए। छात्रों ने कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ आरोप भी लगाते हुए हंगामा किया है।

अस्पताल के बाद छात्रों ने मेडिकल कॉलेज में जमकर हंगामा काटा। कॉलेज प्रिंसिपल समेत दिन भर गंभीर आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। प्रिंसिपल समेत एग्जामिनर को हटाने की मांग करने लगे। बवाल की सूचना पर बिठूर इंस्पेक्टर अतुल कुमार सिंह मौके पर पहुंचे छात्रों को समझा कर मामला शांत कराया।

छात्रों की मांग को लेकर के मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों का पांच सदस्यीय पैनल तय किया गया है, जो छात्रों की मांग को लेकर छात्रों से बात करेंगे। छात्रों की मांगों को लेकर उनकी सुनवाई को मानकर आश्वासन मैनेजमेंट ने आश्वासन दिया। इसके बाद छात्र हंगामा खत्म कर अपने अपने हॉस्टल में वापस लौट गए।

Kanpur in Hindi News : दो बार परीक्षा में फेल हुआ

छात्रों ने आरोप लगाया कि लगातार एमबीबीएस छात्रों दो बार की परीक्षा में फेल किया गया। स्क्रूटनी के नाम पर मोटी रकम वसूली जाती है, जिसको लेकर के छात्र के मानसिक स्थिति तो खराब हो गई है डिप्रेशन में आने के बाद ही उसने आत्महत्या का प्रयास किया।

रामा मेडिकल कॉलेज के छात्र के हाथ की नस काटने की सूचना मिली थी। उसकी हालत अब स्थिर है। कुछ अंक कम होने के कारण घटना की गई है। अगर छात्र किसी पर आरोप लगाते हुए तहरीर देता है तो मामले में जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी

Resource : https://bit.ly/3TAxo0z

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles