9.6 C
London
Monday, April 15, 2024

Maharaj Ganj News: सोना देने का झांसा देकर ठगी करने वाले तीन गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

Maharaj Ganj: सोना देने का झांसा को देकर ठगी करने वाले तीन गिरफ्तार पुलिस का फर्जी परिचय पत्र को दिखाकर फरार हुए थे अभी भी चार आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है।

महराजगंज। नौतनवां थाना क्षेत्र के चंडीस्थान के पास बीते 13 जनवरी को सस्ते दाम पर सोना देकर ठगी के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अभी भी चार आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर ही हैं।


सोमवार को पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ के मामले का पर्दाफाश करते हुए बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर नौतनवां क्षेत्र के बगहा गांव में स्थित रेलवे अंडरपास के पुल के नीचे से घटना में शामिल तीन आरोपी बबलू वर्मा निवासी धोववल मुसहरी थाना के विजयीपुर जिला गोपालगंज बिहार, हाल पता थाना गीडा जनपद गोरखपुर, संजय कुमार चौरसिया निवासी बकइनिया के हरैया थाना कोल्हुई और असरफ निवासी बैरवा बनकटवा थाना नौतनवां को गिरफ्तार भी किया गया है।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपियों की तलाशी लेने पर उनके पास से 43 हजार नकद सहित और पुलिस का फर्जी परिचय पत्र बरामद भी हुआ। आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्रवाई करते हुए चालान भी कर दिया गया है।

Maharaj Ganj एसपी ने बताया कि ठगी के शिकार सुनील पांडेय निवासी बांसपार थाना गीडा गोरखपुर और उनके साथी विकास सिंह के निवासी मल्हीपुर थाना गीडा से आरोपी बबलू वर्मा ने पहले जान-पहचान बनाई। फिर उसके बाद उसने अपने साथी संजय चौरसिया, और अब्दुल रउफ व प्रमोद सिंह से भी मुलाकात कराई। इस दौरान बबलू ने कहा कि उनके साथियों ने नदी में खुदाई के दौरान काफी मात्रा में सोना भी पाया है। इसको काफी कम कीमत में सुनील और विकास को भी दे देंगे। सुनील, आरोपी के झांसे में आ गए और 13 जनवरी को ढाई लाख रुपये को लेकर सोने की खरीदारी करने के लिए नौतनवां क्षेत्र के चंडीथान में पहुंचे।

Maharaj Ganj एसपी ने बताया कि वहां बबलू, संजय चौरसिया, अब्दुल रउफ तथा प्रमोद सिंह भी आए। गिरोह में शामिल एक आरोपी ने पुलिस का फर्जी पहचान पत्र दिखाकर ढाई लाख रुपये और दो मोबाइल फोन भी ठग लिए। पुलिस, पीड़ित की तहरीर पर गिरोह में शामिल सात आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर एसओजी टीम की मदद से तलाश में जुटी है।

Maharaj Ganj ये हैं फरार आरोपी के तलाश में जुटी पुलिस

ठगी के मामले में आरोपी अब्दुल रउफ उर्फ नेहाल निवासी बैरवा बनकटवा थाना नौतनवां, प्रमोद सिंह निवासी बकैनिया के हरैया थाना कोल्हुई, हरिकेश्वर सिंह उर्फ मिंटू सिंह निवासी गौतमबुद्ध नगर थाना नौतनवां तथा श्रवण उपाध्याय उर्फ पप्पी निवासी गुलरिहा के थाना कोल्हुई फरार हैं।

Resource : https://bit.ly/3CTKYFm

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here