Sunday, May 19, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Sant Kabir Nagar News: ट्रेनों में सीट न होने की वजह से बसों में भी खड़े होकर सफर करना पड़ रहा है।

Sant Kabir Nagar News: ट्रेनों में सीट न होने की वजह से बसों में भी खड़े होकर सफर करना पड़ रहा है।

Sant Kabir Nagar News: परूआ के दिन होली मनाने घर आए दूसरे प्रदेशों में काम करने वाले लोगों के लौटने से बढ़ा दबाव

Sant Kabir Nagar News: ट्रेनों में सीट न होने की वजह से बसों में भी खड़े होकर सफर करना पड़ रहा है।

Sant Kabir Nagar News: परूआ के दिन होली मनाने घर आए दूसरे प्रदेशों में काम करने वाले लोगों के लौटने से बढ़ा दबाव

सचित्र
– अन्य दिनों की अपेक्षा शहर में कम संख्या में दिखाई दिए टेंपो
संवाद न्यूज एजेंसी
Sant Kabir Nagar News: होली मनाने घर आए दूसरे प्रांतों और शहरों में रहने वाले लोग अब लौटने भी लगे हैं, लेकिन प्रवासी लोगों के लिए वापसी की यात्रा करना बड़ी चुनौती है। जहां रोडवेज की बसों में सीटें नहीं मिल पा रही, तो वहीं ट्रेन में खड़े होने तक की जगह नहीं होती है। बृहस्पतिवार को ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला। यात्री मेंहदावल बाईपास पर लखनऊ और गोरखपुर जाने के लिए बस का इंतजार करते रहे। यात्री सुमित ने बताया कि ट्रेन में टिकट नहीं मिल पा रहा। इसलिए बस से यात्रा करना मजबूरी है, लेकिन दो बसें सामने से गुजर चुकी हैं। दोनों में बैठने की जगह नहीं मिली। इतनी दूर खड़े होकर कैसे यात्रा करेंगे। गोरखपुर जाने के लिए बस का इंतजार कर रहे साहिल ने बताया कि लग रहा है, जैसे कर्फ्यू लगा हो। दो घंटे से कोई बस ही नहीं आई। कमरे से यहां तक आने में भी काफी समय लग गया। वजह यह है कि ऑटो भी बहुत कम चल रहे हैं। बखिरा के लिए बस का इंतजार कर रहीं कविता ने बताया कि वह काफी देर से बस की इंतजार कर रही हैं। कोई भी सरकारी बस नहीं दिखी। प्राइवेट बस भी नहीं चल रही। बस अड्डा नहीं होने से धूप में खड़े होकर इंतजार करना पड़ रहा है। इससे परेशानी हो रही है।

इंसेट
सड़कों से नदारद रहे ऑटो
होली के अगले दिन परूआ मनाने की प्रथा है। परूआ के दिन पुरानी परंपरा के अनुसार लोग अपने पेशेगत काम करने से बचते हैं। इसलिए ज्यादातर ऑटो चालकों ने बृहस्पतिवार को अपने ऑटो सड़कों पर नहीं उतारे। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए लोगों को घंटों समय खर्च करना पड़ा, जो ऑटो चला रहे थे, उनका किराया अन्य दिनों की अपेक्षा बहुत ज्यादा था।

इंसेट
फेरों में आई कमी ज्यादातर लोग कंडक्टर पर छुट्टी लेते है
Sant Kabir Nagar News: होली में रोडवेज के ज्यादातर कंडक्टर ड्राइवर छुट्टी पर चले गए हैं। जिसके चलते सीमित संख्या में ही बसें सड़कों पर नजरं आईं। इससे सबसे ज्यादा परेशानी लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को हो रही है। कुछ ने सांसत के चलते अपनी यात्रा तक निरस्त कर दी। बघौली के चंद्रेश ने बताया कि दिल्ली में पेंट-पालिश का काम भी करते हैं।और कल सुबह तक दिल्ली भी पहुंचना रहता है, बस न मिलने की वजह से बहुत दिक्कत हो रही है।

Sant Kabir Nagar News: ट्रेनों में 30 मार्च तक नो रूम
संतकबीरनगर में सबसे ज्यादा दिल्ली और मुंबई जाने वाली ट्रेनें रुकती हैं। यहां से इन्हीं शहरों के यात्री सबसे ज्यादा यात्रा भी करते है, लेकिन 30 मार्च तक किसी भी ट्रेन में एक भी बर्थ खाली न होने से यात्रियों को निराश होना पड़ रहा है। ज्यादातर यात्री टिकट काउंटर तक आने के बाद लाचार नजर आ रहे थे। स्टेशन पर मौजूद हरिकेश ने बताया कि कल दिल्ली में भतीजी की शादी रहती है, सोचा था आज ट्रेन पकड़ लेंगे तो कल समय से पहुंच जाएंगे, लेकिन अब तो लगता है, कि पहुंच नहीं पाएंगे। अर्जुन ने बताया कि कल लखनऊ में एसएससी का पेपर है, लेकिन किसी भी ट्रेन में जगह नहीं है, कैसे जाएं, कुछ समझ नहीं आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles