Sunday, May 19, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Shahnawaz Pradhan Death: शाहनवाज प्रधान का हार्ट अटैक से निधन, (‘Mirjaapur)में बने थे ‘गुड्डू भैया’ के ससुर

Shahnawaz Pradhan Death: एक्टर शाहनवाज प्रधान को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. ये टीवी से लेकर फिल्मों और ओटीटी तक हरेक मीडियम में धाक जमाने वाले प्रधान की उम्र सिर्फ 56 साल थी. ये रिपोर्ट्स के मुताबिक 17 फरवरी को शाहनवाज एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे. यहीं पर उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की. तो उन्हें तुरंत अस्पताल में ले जाया गया. लेकिन देर रात में उनका निधन हो गया.

शाहनवाज प्रधान ने 1980 के दशक में अपने करियर की शुरुआत की थी. जो पिछले साल ही अक्टूबर में ही उनकी फिल्म ‘मिड डे मील’ रिलीज हुई थी. ये चर्चित वेब सीरीज मिर्जापुर के तीसरे सीजन में भी वो नजर में आने वाले हैं. तो इसकी शूटिंग हाल ही में पूरी हुई थी. तो इस सीरीज में शाहनवाज प्रधान ने गुड्डू भैया के (अली फजल) के ससुर का किरदार भी निभाया था.जो इस किरदार से वे खूब चर्चा में रहे है . इस सीरीज में उनके कैरेक्टर का नाम भी परशुराम गुप्ता भी रखा थ। वे साथ ही लीड एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी (गोलू) और श्रिया पिलगांवकर (स्वीटी) के पिता भी रहे हैं.

इसके अलावा भी शाहनवाज ने ब्योमकेश के बख्शी, 24, तोता वेड्स मैना और शाहरुख खान की फिल्म में ‘रईस’, और सैफ अली खान की फैन्टम में भी काम किया था.

Shahnawaz Pradhan Death :जिस कार्यक्रम में शाहनवाज को अटैक आया है

वहां एक्टर यशपाल शर्मा भी मौजूद थे. तो उन्होंने बताया कि बड़ा अच्छा चल रहा था लेकिन ये प्रोग्राम अचानक से रुक गया. वे शाहनवाज को बचाने की कोशिश हुई लेकिन उन्हें कोई बचा नहीं सका. ये है हमारी जिंदगी का कड़वा सच. यशपाल शर्मा ने इंस्टाग्राम पर भी लिखा,

“आज मुम्बई में ये प्रोग्राम अटेंड में किया… बड़ा अच्छा चल रहा था सब … Ridz Dime Darrell जी का और सैंकड़ों में कलाकार वहा मौजूद थे लेकिन उस बीच में ही अवार्ड लेने के थोड़ी देर बाद ही हमारे प्रिय कलाकार शाहनवाज़ को अटैक आया तो … सारा प्रोग्राम रुक गया सब लोगों और डॉक्टर की हेल्प से उन्हें जल्दी उठा कर नीचे गाड़ी में बैठा कर कोकिला बेन हॉस्पिटल में जो सबसे नज़दीक था ले जाया गया लेकिन कोई उन्हें बचा नहीं सका वो चले गए…. ये है हमारी ज़िंदगी का कड़वा सत्य…. इंसान किन घमण्डों में जीता है और जीवन क्या है… ख़ैर प्रोग्राम ठीक से ख़त्म हुआ पर एक जीवन में चला गया…तो इतने सारे कलाकार एक जगह इकट्ठा थे और हमारी आंखों के सामने एक जीवन ख़त्म हो गया… कुछ ख़ाली ख़ाली सा लग रहा है… ये रीटा को सलाम इतने लोग एक जगह मिले थे पर एक इंसान चला गया ये दुःख ज़िंदगी भर सालता रहेगा… ये भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को भी हिम्मत दे.”

Shahnawaz Pradhan Death:शाहनवाज प्रधान मूल रूप से ओडिशा के ही रहने वाले थे. जब वो सात साल के थे तो परिवार के साथ रायपुर में आ गए थे.वे पहली बार सातवीं क्लास में ही स्टेज पर वे परफॉर्म किया था. तो इसके बाद से एक्टिंग में मन लग गया. फिर कॉलेज के बाद ड्रामा ग्रुप में जॉइन भी किया, फिर कई नाटकों में अभिनय किया है . उसके बाद में वे एक्टिंग करियर को बनाने के लिए वे मुंबई में ही शिफ्ट हो गए. फिर करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से हुई थी. दूरदर्शन के मशहूर शो ‘श्री कृष्णा’ में उन्होंने नंद का किरदार भी प्ले किया था. फिर इसके अलावा उन्होंने अलिफ लैला में भी एक्टिंग की थी

Resource : https://bit.ly/3XKBDqS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles