Monday, July 22, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

सपना चौधरी की ज़िंदगी का वो इत्तेफाक, जिसकी वजह से उन्हें गाना छोड़ा और डांस में करियर भी बनाना पड़ा

सपना चौधरी की ज़िंदगी : के डांस के कई प्रशंसक हैं. सपना का कार्यक्रम हो और वहां भयंकर भीड़ ना हो, ये असंभव टाइप बात है. कुछ दिनों पहले सपना चौधरी लल्लनटॉप में आईं. हमारे कार्यक्रम गेस्ट इन द न्यूज़रूम के लिए. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बात की. खुद की ट्रोलिंग को लेकर सवाल हो, या उनसे जुड़ी भ्रांतियों के बारे में बात. सपना ने बड़ी ही बेबाकी से सभी सवालों के जवाब दिए. इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि स्टेज पर उनके सफ़र की शुरुआत कैसे हुई तो उन्होंने बताया,

सपना चौधरी की ज़िंदगी : मुझे गाने का बहुत शौक था. मैं रागिनियां गाना चाहती थी, ताकि घर का खर्चा चल सके. उस समय लड़कियों को ढाई से तीन हज़ार रुपये मिल जाया करते थे. शो का कोई फिक्स टाइम नहीं होता था. कई बार रात 9 बजे से शुरू हुआ शो सुबह 5 बजे तक चलता था. उन शोज़ से मेरे स्टेज पर जाने की शुरुआत हुई. ये शुरुआत एक गायक के तौर पर हुई.

सपना चौधरी की ज़िंदगी : आगे जब उनसे पूछा गया कि रागिनी गाने से शुरु हुआ उनका संगीत का सफ़र डांस की तरफ कैसे मुड़ गया, तो उन्होंने इसके पीछे की कहानी सुनाते हुए बताया,

Untitled design 2021 09 12T144001.846
google image

सपना चौधरी की ज़िंदगी का वो इत्तेफाक

सपना चौधरी की ज़िंदगी : एक बार हम राजस्थान में शो कर रहे थे. उस समय गाने के साथ स्टेज शोज़ में डांस का कार्यक्रम भी हुआ करता था. पंजाबी और हिंदी गानों पर बैकलेस चोली पहन कर डांसर्स डांस किया करती थीं. उस शो के लिए जिस डांसर को आना था वो नहीं आई. शो के हेड को पता था कि मैं थोड़ा-बहुत डांस कर लेती हूं. वो मेरे पास आये औए उन्होंने मुझसे कहा कि तू डांस कर ले. मैने मना कर दिया. उन्होंने मुझे कहा, अगर तू अकेले डांस करने में कम्फ़र्टेबल नहीं है तो झंडू ( हरियाणा के मशहूर कॉमेडियन) के साथ डांस कर ले. मैंने कहा, मुझे हिंदी गानों पर डांस नहीं आता. तो उन्होंने कहा, तुझे जिस गाने पर डांस आता है उस पर कर ले. वो पहली बार था जब मैंने स्टेज पर झंडू सर के साथ हरियाणवी गाने पर डांस किया था.

ये सफर फिर आगे कैसे बढ़ा, इस बारे में बताते हुए सपना चौधरी ने कहा,

सपना चौधरी की ज़िंदगी : झंडू सर के साथ स्टेज पर किया हुआ मेरा डांस और वो गाना काफी हिट हुआ. उस गाने की खूब सीडीज़ बिकीं. उस तरफ के लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि उसी लड़की को लेकर आओ. लोगों को मेरा नाम तो पता नहीं था. लोग कहा करते थे, उसी लड़की को लेकर आओ जिसने सूट में डांस किया था. ये सब देख कर शो के हेड को लालच आ गया. उन्होंने हर शो में डांसर बुलाना ही बंद कर दिया. वो कोई ना कोई ऐसी सिचुएशन बना ही देते थे कि मुझे डांस करना पड़ जाता था.

सपना से जब पूछा गया कि आपने इस सब पर कैसे रिएक्ट किया तो उन्होंने बताया,

जब मुझे ये समझ में आने लगा कि मेरे डांस करने से उन्हें प्रॉफिट हो रहा है तो मैंने कहा- मेरी फीस बढ़ा दो.

सपना ने आगे बताया,

मैंने अपने शोज़ 2016 में शुरू किए. बिग बॉस में जाने से एक साल पहले. वो साल मैंने खुद को दिया.

सपना चौधरी की ज़िंदगी : ने जो करियर सिर्फ इसलिए शुरू किया था ताकि उनके घर में पैसे आ सकें और उनके परिवार का खर्चा चल सके, उसने आज उन्हें इस मुकाम पर पहुंचा दिया है कि सिर्फ हरियाणा ही नहीं दूसरे इलाकों में भी उनके गाने खूब बजते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles