6.5 C
London
Tuesday, March 5, 2024

इस गणतंत्र दिवस पर उत्तर प्रदेश को मिला तोहफा

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष ने कहा कि स्थानीय स्तर पर वितरण में लगे हुये अधिकारियों एवं कार्मिकों को कहा गया है कि वे पूरी सजगता बरतें।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गुरुवार को 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस, Republic Day) के अवसर पर प्रदेश को बिजली कटौती से मुक्त रखने का निर्देश दिया है। निर्देश के अनुसार सभी महानगरों में 24 घंटे बिना किसी कटौती बिजली आपूर्ति की जाएगी।

गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर यूपी के महा नगरों को विद्युत कटौती से मुक्त रखने के क्रम में उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन (Uttar Pradesh Power Corporation) के अध्यक्ष एम. देवराज ने बताया कि पूरे प्रदेश में गणतंत्र दिवस हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस शुभस्य अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति देने के लिए संकल्पित है। प्रदेश के सभी क्षेत्रों को बिना कटौती के विद्युत आपूर्ति प्राप्त हो, इसके लिये वितरण निगमों के प्रबंध निदेशकों को आवश्यक निर्देश दिये गये हैं।

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष ने ये भी कहा कि स्थानीय स्तर पर वितरण में लगे हुये अधिकारियों एवं कार्मिकों को कहा गया है कि वे पूरी सजगता बरतें। स्थानीय दिक्कतों को तत्काल ठीक किया जाये, इसके लिये आवश्यक मैन पावर एंव सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित हो। वर्तमान समय में प्रदेश में शेड्यूल के अनुरूप महानगरों, जिला मुख्यालयों, ताज ट्रिपेजियम क्षेत्र में 24 घण्टे, ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 18 घण्टे, तहसील, मुख्यालयों एवं नगर पंचायत को 21.30 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। प्रदेश में डिमान्ड के सापेक्ष पर्याप्त विद्युत उपलब्धता है।

–आईएएनएस/PT Resource: https://bit.ly/3kLM000

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here