6.5 C
London
Tuesday, March 5, 2024

Sanjay Leela Bhansali: विवादास्पद फिल्में बनाने के लिए जाने जानेवाले निर्देशक की अगली सीरीज (Heeramandi) का इंतजार है

- Advertisement -
- Advertisement -

24 फरवरी को जन्मे बड़े फिल्म में मेकर संजय लीला ने भंसाली(Sanjay Leela Bhansali Birthday) इस साल अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। वे अक्सर विवादों में घिरे रहनेवाले निर्देशक है अब तक बॉलीवुड को 10 बड़ी फिल्में काम दे चुके हैं। तो इस साल ओटीटी प्लेटफार्म में (OTT Platform) पर रिलीज होनेवाली उनकी सीरीज ‘हीरामंडी'(Heeramandi) का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार है।

‘Sanjay Leela Bhansali हम दिल दे चुके सनम'(Hum Dil de chuke Sanam) से लेकर ‘गंगुबाई काठियावाड़ी'(Gangubai Kathiawadi)

lतक के बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक मास्टरपीस बन चुके हैं वे संजय लीला भंसाली। इतिहास की कहानियों से भी छेड़ छाड़ को लेकर कई बार विवादों में घिरे भंसाली साहब को अक्सर ही इन सब चक्करों में कोर्ट कचहरी तक भी जाना पड़ता है। लेकिन इन विवादों के बाद भी उनकी फिल्में परदे पर बड़े कमाल की दिखाती हैं।

अद्भुत, अनोखी और अलग कहानियों वाली इनकी फिल्में दर्शकों को बेहद पसंद भी आती हैं। वे अलग पटकथा और भव्य सेट इनकी फिल्मों में तो जान डाल देते हैं जिसका असर लोगो को परदे पर देखने को मिलता है। हाल ही में आई उनकी फिल्म ‘गंगुबाई काठियावाड़ी’ ने भी तो कमाल किया था लेकिन इसके साथ ही उन्हें कई विवादों का सामना भी करना पड़ा। यह कमाठीपुरा में कोठा चलाने वाली एक औरत की कहानी थी जिसे लेकर गंगुबाई के परिवारवालों को आपत्ति भी थी। हालांकि सभी विवादों से इतर यह फिल्म रिलीज हुई और हिट फिल्मों में से बनी।

इसी सिलसिले में संजय लीला भंसाली की फिल्म भी ‘गोलियों की रासलीला, रामलीला'(Goliyon Ki Rasheeda, Ram Leela) को लेकर भी काफी विवाद हुआ। दो जाती के लोगों द्वारा फिल्म के किरदारों को लेकर आपत्ति जताई गति साथ ही देवी देवताओं के नाम को जोड़ना अश्लील माना गया है । ये फिल्म में कुछ बदलाव करने के बाद इसे रिलीज़ ही किया गया और यह फिल्म हिट हुई।

Google Image

फिल्म ‘पद्मावत'(Padma vat) और उसको लेकर हुए बवाल से कौन परिचित नहीं है। तो इस फिल्म में रानी पद्मावती के किरदार को लेकर करणी सेना द्वारा खूब हंगामा किया गया था। ये फिल्म का सेट भी टूटा साथ ही संजय लीला भंसाली को थप्पड़ भी पड़ा। फिर इसके बाद भी फिल्म परदे पर रिलीज़ हुई। कई बार अपनी गंभीर कहानियों के चलते संजय लीला भंसाली को कोर्ट के चक्कर भी लगाने पड़े हैं।

Sanjay Leela Bhansal:इस साल वह अपनी सीरीज ‘में हीरामंडी’ रिलीज़ करेंगे। यह कहानी पाकिस्तान के हीरामंडी इलाके की तवायफों के राज की है। ये दर्शकों को इस सिरीज़ का बेसब्री से इंतजार है। देखना है कि इस फिल्म को लेकर क्या प्रतिक्रियाएं आती हैं।

Resource : https://bit.ly/3EvkAT4

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here